मध्य प्रदेश

Messing With Health: महत्वपूर्ण रेलवे जंक्शनों में रेल यात्रियों की सेहत से खुलेआम खिलवाड़, रेलवे जंक्शनों में डिस्पोजल को पानी से धोकर दोबारा इस्तेमाल….

Messing With Health: रेलवे स्टेशन पर इस्तेमाल किए गए डिस्पोजल धोने का वीडियो, वेंडर खुद कर रहे हैं यात्रियों की सेहत से खिलवाड़, अधिकारियों ने बताया था सफाईकर्मी...

नर्मदापुरम, Messing With Health: मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण रेलवे जंक्शनों में से एक इटारसी जंक्शन पर रेल यात्रियों की सेहत से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है. पैसे बचाने के चक्कर में वेंडर यात्रियों की जान से खिलवाड़ (Messing With Health) कर रहे हैं। जिन डिस्पोजल को उपयोग के बाद कूड़ेदान में फेंक देना चाहिए, उन्हें पानी से धोकर दोबारा उपयोग में लाया जा रहा है। जब इस वीडियो की जांच की गई तो यह इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 4 और 5 पर स्थित फूड स्टॉल का निकला। विक्रेता डिस्पोजल को पानी से धोकर दोबारा उपयोग कर रहा था। यह वीडियो कल रात 8:30 बजे एक यात्री ने बनाया था.

रेलवे जंक्शनों में डिस्पोजल को पानी से धोकर दोबारा इस्तेमाल किया जा रहा है (Messing With Health)

इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4-5 पर स्थित पांडे फूड स्टॉल के विक्रेता का नाम समीर सिंह बताया जा रहा है. वह कल रात इस्तेमाल किए गए डिस्पोजल को पानी में धो रहा है और फिर उनका उपयोग कर रहा है। इस संबंध में जब हमने रेलवे अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि वह कोई वेंडर नहीं बल्कि सफाई कर्मचारी है जो इन डिस्पोजल को धोकर बाहर बेचने के लिए ले जाता है.

इसके बाद रेलवे अधिकारियों को मौके पर ले जाया गया तो पता चला कि वीडियो में दिख रहा शख्स फूड स्टॉल का वेंडर है. जब हमने स्टॉल मैनेजर अशोक कुमार राजपूत से बात की तो उन्होंने बताया कि डिस्पोजल को पानी से धोने वाला शख्स इस स्टॉल का विक्रेता समीर सिंह है. हम उन डिस्पोज़ेबल्स का उपयोग करते हैं जिन्हें वह धो रहा है।

खाना फेंकने के बाद डिस्पोजल को पानी से धोकर दोबारा इस्तेमाल किया जाता है। इसमें कोई नुकसान नहीं है. किस तरह खुलेआम यात्रियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. अब देखना यह है कि रेलवे प्रशासन इस वेंडर के खिलाफ कब और क्या कार्रवाई करता है.

Related Articles

Back to top button